vishal panwar August 17, 2020


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उन्नाव
Updated Mon, 17 Aug 2020 12:08 AM IST

जमीन के विवाद किसान पर फायरिंग

जमीन के विवाद किसान पर फायरिंग
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

उन्नाव जिले में बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुर कट्टर गांव में रविवार देर शाम खेत गए किसान पर कुछ लोगों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। सिर व पीठ में गोली लगने से किसान गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर हालत में सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

पीड़ित ने गांव के ही तीन लोगों पर जान से मारने की नीयत से हमला करने का आरोप लगाया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। घटना का कारण जमीन का विवाद सामने आया है। फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के ग्राम पपरिया निवासी किसान रज्जन यादव (45) पुत्र चंद्रपाल रविवार दोपहर बाद गांव से करीब एक किमी दूर बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुकट्टर गांव में अपने खेत देखने गया था।

रज्जन के अनुसार अनुसार खेत के पास पहले से घात लगाए फरीदपुर कट्टर गांव निवासी तीन लोगों ने उस पर तमंचों से फायरिंग शुरू कर दी। आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों के जुटने पर हमलावर हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले। सीओ गौरव त्रिपाठी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायल किसान को सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती कराया। यहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

एएसपी दक्षिणी धवल कुमार जायसवाल ने बताया कि पीड़ित ने ने उसके गांव में ही रहने वाले तीन लोगों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। उसने तीनों के नाम भी बताए हैं। तीनों आरोपी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए अलग अलग टीमे संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं। बताया कि पीड़ित या उसके परिवार की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

जिला अस्पताल में पुलिस बल तैनात
उन्नाव। घायल को जिला अस्पताल रेफर किए जाने की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस को जिला अस्पताल में तैनात कर दिया गया। पुलिस के अनुसार घटना के बाद परिजनों व ग्रामीणों द्वारा हंगामा किए जाने की संभावना को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। सदर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्रा भारी पुलिस बल के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। इमरजेंसी वार्ड के गेट से अंदर तक पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया।



Source link

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*