vishal panwar August 23, 2020


वाशिंगटन: अमेरिका (America) में 20 लाख से अधिक प्रभावशाली भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को लुभाने के मकसद से, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधकों ने वीडियो के रूप में अपना पहला विज्ञापन जारी किया है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के भाषणों और ट्रम्प के अहमदाबाद के ऐतिहासिक संबोधन के संक्षिप्त क्लिप शामिल हैं.

इस साल फरवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के दौरान मोदी और ट्रम्प ने अहमदाबाद में भारी भीड़ को संबोधित किया था. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी भारत यात्रा पर आए थे.

ये भी पढ़ें:- Bihar Election 2020 पर BJP अध्यक्ष नड्डा की मुहर, कहा- ‘बिहार के विषय में सब जानते हैं’

ट्रम्प विक्ट्री फाइनेंस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष किम्बर्ली गुइलफॉयल ने एक ट्वीट में वीडियो विज्ञापन जारी करते हुए कहा, ‘अमेरिका का भारत के साथ बहुत बढ़िया संबंध है और हमारे अभियान को भारतीय-अमेरिकियों का बहुत बड़ा समर्थन प्राप्त है!.’ प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे राष्ट्रपति के बेटे डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ बहुत अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं, जिन्होंने भी इसे रीट्वीट किया. यह विज्ञापन जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

बताते चलें कि ‘फोर मोर ईयर्स’ नामक शीर्षक वाला 107 सेकंड का यह वीडियो मोदी और ट्रम्प के फुटेज के साथ शुरू होता है, जिसमें दोनों पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में हाथ में हाथ डाले हुए चल रहे थे. तब दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के नेताओं ने 50,000 से अधिक की संख्या में आए भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था. 

ये भी पढ़ें:- सियासी हलचल! BJP में शामिल हो सकते हैं बसपा के पूर्व मंत्री के बेटे

अमेरिका में अपने हजारों समर्थकों के बीच, मोदी ने उस भाषण में ट्रम्प की खूब प्रशंसा की थी. ट्रम्प विक्ट्री इंडियन-अमेरिकन फाइनेंस कमेटी के सह-अध्यक्ष अल मेसन ने वीडियो की रूप-रेखा तय की है. मोदी भारतीय-अमेरिकियों के बीच अत्यधिक लोकप्रिय हैं. उनकी इसी स्टार अपील ने हर बार रिकॉर्ड भीड़ को आकर्षित किया है. 2015 में मैडिसन स्क्वायर गार्डन में और फिर दो साल बाद सिलिकॉन वैली में उनका संबोधन ऐतिहासिक रहा था, जिनमें काफी संख्या में लोग जुटे थे. पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में उनके ‘हाउडी मोदी’ संबोधन में रिकॉर्ड 50,000 लोगों ने भाग लिया था.

LIVE TV





Source link

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*