vishal panwar August 23, 2020


लीमा: पेरू के एक डिस्को में पुलिस की छापेमारी के दौरान भगदड़ मचने से 13 लोगों की मौत हो गई. देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने ये छापेमारी की थी. अधिकारियों ने रविवार को ये जानकारी दी.

गृह मंत्रालय ने कहा कि लीमा स्थित थॉमस डिस्को में शनिवार रात को करीब 120 लोग पार्टी करने के लिए इकट्ठा हुए थे, जहां छापेमारी के दौरान भगदड़ मच गई.

अधिकारियों के मुताबिक डिस्को के दूसरे फ्लोर के एकमात्र दरवाजे से बचकर भागने के दौरान लोग एक-दूसरे पर चढ़ गए. भगदड़ मचने के बाद पुलिस को दरवाजा खोलने के लिए मजबूर होना पड़ा.

पार्टी में शामिल फ्रैंको एसेंसियोस ने कहा कि पुलिस ने रात नौ बजे छापा मारा और मौजूद लोगों से पहले महिलाओं को बाहर निकलने देने को कहा. लेकिन लोग अचानक नीचे की तरफ भागने लगे.

पुलिस ने 23 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस प्रमुख जनरल ओरलैंडो वेलेस्को ने कहा कि छापेमारी के दौरान आंसू गैस के गोले या किसी हथियार का इस्तेमाल नहीं किया गया.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते मार्च से ही नाइट क्लब पर रोक लागू है. पेरू में कोरोना वायरस के कारण 27,500 लोगों की मौत हो चुकी है.





Source link

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*