vishal panwar August 22, 2020


पटना: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadanvis) ने शनिवार को कहा कि इस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Election) में बिहार का भाग्य बदलने वाला है. बिहार BJP की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में वर्चुअल रूप से शामिल होते हुए उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति बिहार के बिना अधूरी है. 

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मुसीबत वाले काल में भी कई नवाचार देखने को मिले हैं.

उन्होंने कहा कि, “BJP तो व्यक्ति से व्यक्ति और दिल से दिल के जुड़ाव को महत्व देती है, और BJP इस बार डिजिटल प्रचार में भी लोगों से जुडने का प्रयास करेगी.”

फड़णवीस ने कहा कि, “ये 15 साल भारत के नवनिर्माण के लिए महत्वपूर्ण हैं. हमलोग भाग्यशाली हैं कि ऐसे समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे नेता हमारे साथ हैं. प्रधानमंत्री जिस तरह से हमारे सपनों को पूरा करने में जुटे हैं, उसका कारण है कि वो मजबूत हैं और वो बिहार की ताकत हैं.”

उन्होंने कहा कि 2014 हो या 2019 का चुनाव, यहां के लोगों ने प्रधानमंत्री पर जमकर भरोसा दिखाया.

उन्होंने बिहार में इस साल होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों पर संतोष जताते हुए कहा, “मुझे विश्वास है कि इस चुनौती के दौर में भी अच्छी तैयारी है. इस परिस्थिति में भी चुनौती से लड़ेंगे और जीतेंगे भी.”

उन्होंने इस चुनाव को बिहार की प्रगति का चुनाव बताते हुए विपक्ष पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि “लालू राज में जिस तरह 15 साल बिहार प्रताड़ित हुआ, उससे बिहार 25-30 साल पीछे चला गया. जब व्यवस्था बिगड़ जाती है, तो उसे सुधारने में अधिक क्षमता से काम करना पड़ता है.”

उन्होंने कहा कि, “ये चुनाव बिहार के भाग्य को बदलेगा. देश में नरेंद्र मोदी और बिहार में राजग सरकार रही तो बिहार को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है.”

देवेंद्र फड़णवीस ने रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता के माध्यम से BJP कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि हमारे कार्यकर्ता पत्थर से पानी निकालने वाले हैं.

उन्होंने खुद को पार्टी का कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि वे 25-26 अगस्त को बिहार आने वाले हैं. इसके बाद पार्टी जहां चाहे वहां लगाएगी, काम करेंगे. हम एक कार्यकर्ता हैं और पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए दिन रात मेहनत करेंगे.

उन्होंने बिहार BJP के नेताओं से कहा कि केंद्र और बिहार सरकार की उपलब्धियों को नीचे स्तर तक ले जाने की जरूरत है. हमें विश्वास है हम काम करेंगे और विजय भी हासिल करेंगे.

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है. प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस बैठक में मंच पर भूपेन्द्र यादव के अलावा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, प्रेम कुमार और नंदकिशोर यादव मौजूद रहे.
Input:-IANS





Source link

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*