vishal panwar August 22, 2020


जयपुर: 24 दिसंबर 2019 को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने 31 हजार पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए रीट भर्ती परीक्षा के आयोजन की घोषणा की.

इसके बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी परीक्षा 2 सितंबर 2020 को आयोजित करवाने की घोषणा की लेकिन करीब 8 महीने बीत जाने के बाद भी प्रदेश के करीब 11 लाख बेरोजगारों को भर्ती की विज्ञप्ति, पैटर्न और परीक्षा तिथि का इंतजार है. 

यह भी पढ़ें- 6 महीनों से पैटर्न के फेर में अटकी पड़ी REET भर्ती, अधर में 11 लाख लोगों का रोजगार

 

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा मई माह तक परीक्षा सितंबर में आयोजित करवाने की बात कहते रहे लेकिन कोरोना काल लम्बा खींचने के चलते अब परीक्षा का समय भी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. शिक्षा मंत्री ने जहां हालात सामान्य होने पर परीक्षा आयोजन की बात कही तो वहीं अब प्रदेश के बेरोजगार भी आंदोलन के मूड में नजर आ रहे हैं.

रीट शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर प्रदेश के करीब 11 लाख से ज्यादा बेरोजगार तैयार कर रहे हैं. ऐसे में अब बेरोजगारों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 1 सितंबर तक भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति, पैटर्न और परीक्षा तिथि जारी नहीं होती है तो 2 सितंबर को प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जाएगा. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रवक्ता उपेन यादव का कहना है कि जब 24 दिसंबर 2019 को 31 हजार पदों पर घोषणा की तो उस समय परीक्षा 2 सितंबर को आयोजित करवाने की बात कही लेकिन अभी तक परीक्षा का पैटर्न तक जारी नहीं किया है. 

ऐसे में प्रदेश के करीब 11 लाख से ज्यादा बेरोजगार असमंजस की स्थिति में है. इसलिए सरकार को जल्द से जल्द परीक्षा का पैटर्न, विज्ञप्ति और परीक्षा तिथि जारी करनी चाहिए. साथ ही पदों का वर्गीकरण कर पदों की संख्या भी बढ़ाने चाहिए.

 





Source link

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*