vishal panwar August 23, 2020


भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते दो दिनों से हो रही लगातार बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं. इसके चलते कई क्षेत्रों में पानी लग गया है. साथ ही लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है, जिसके चलते कई जिलों के डैम को भी खोल दिया गया है. वहीं मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने प्रदेश में आगामी 24 घंटो के दौरान इसी तरह की बारिश का पूर्वानुमान जताया है. जिसे देखते हुए कई जिलों में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

सांसद के आदर्श ग्राम में बह गए मनरेगा के बांध, एक करोड़ में बने थे, 4 इंच की बारिश में घुल गए

इन संभागों में भारी बारिश का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे के दौरान सागर, जबलपुर, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभाग के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. वहीं, रीवा और शहडोल के कई स्थानों पर वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारे पड़ सकती हैं.

इन जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 24 घंटों के दौरान खरगौन, अलीराजपुर, धार, रतलाम और झाबुआ में बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं. साथ ही इन इलाकों में बिजली भी गिर सकती है. इसलिए इन इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

जब शिवराज के पहुंचने से पहले जाने लगे लोग, तब इमरती देवी ने कहा- विकास पुरुष को तो सुनते जाइए

इन जिलों में जारी किया गया ऑरेंज और येलो अलर्ट
वहीं, बुरहानपुर, बड़वानी, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, नीमच और मंदसौर सहित कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि बैतूल, हरदा, होशंगाबाद, खंडवा, राजगढ़, सीहोर, भोपाल, रायसेन और बिदिशा में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Watch Live TV-





Source link

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*