vishal panwar August 22, 2020


सतीश तम्बोली/ कवर्धा : छत्तीसगढ़ के कवर्धा में बनने वाले कांग्रेस कार्यालय को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी ने भूमि पूजन को लेकर सवाल उठाए हैं. विपक्षी पार्टी का कहना है कि जिस भूमि का पूर्व में आबंटन हो चुका है, कांग्रेस ने उसी भूमि में से भवन के लिए सरकार से जगह की मांग की है. 

बीजेपी के जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर ने कहा कि भूमि का मामला कोर्ट में विचाराधीन है. कोर्ट ने आपत्ति तहसीलदार के द्वारा मंगवाई है, जिसकी सुनवाई 31 अगस्त को होनी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भूमि को लेकर 31 अगस्त तक का इंतजार नहीं किया और आदेश से पहले ही भूमि पूजन कर दिया. 

ये भी पढ़ें : CG: 14580 शिक्षक भर्ती को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, CM बघेल से की ये मांग

दरअसल कवर्धा में ग्राम छिरहा के हल्का नंबर 14 में कांग्रेस का कार्यालय बनने जा रहा है. इसे लेकर पिछले दिनों भूमि पूजन हुआ था. लेकिन जिस जमीन पर कांग्रेस कार्यालय का भूमि पूजन हुआ है वह पहले होमगार्ड कार्यालय के लिए सरकार की तरफ से आबंटित की गई थी, अब उसी जमीन पर लगभग 1 एकड़ में कांग्रेस कार्यालय बनाने की तैयारी की रही है.

कांग्रेस कार्यालय को लेकर पिछले दिनों पूर्व मूख्यमंत्री रमन सिंह ने भी ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि मूख्यमंत्री सहित पूरी कांग्रेस पार्टी झूठे प्रचार का शिकार हो गई है. वो जनता के साथ साथ अपने आलाकमान को धोखा दे रही है और अपने ही महापुरूषों का अपमान कर रही है. रमन सिंह ने भूमि के कागज और तहसीलदार कार्यालय के प्रपत्र को ट्विटर के जरिये साझा किया था. 

WATCH LIVE TV:





Source link

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*