vishal panwar August 23, 2020


नई दिल्ली: हाल ही में अतंरराष्ट्रीय को अलविदा कहने वाले टीम इंडिया के दो खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और सुरेश रैना (Suresh raina) के लिए फेयरवेल मैच की मांग काफी तेज होती जा रही है. ये लाजिमी भी है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने धोनी और रैना के पत्र लिखकर यह बता दिया है कि ये दोनों भारत के कितने बड़े खिलाड़ी रहे हैं.

इस बीच भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने एक ऐसा सुझाव दिया है, जो क्रिकेट फैन्स के लिए एक चमत्कार से कम नहीं होने वाला. दरअसल पठान का मनाना है कि जिन पूर्व भारतीय खिलाड़ियों को क्रिकेट से संन्यास के दौरान विदाई मैच का सौभाग्य नहीं मिल पाया, उन्हें फेयरवेल मैच के तौर एक टीम बनाकर उनका मुकाबला विराट कोहली की टीम इंडिया से कराया जाए. 

गौरतलब है कि इरफान पठान इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं और अब पठान के इस बेहतरीन सुझाव को जानने के बाद भारतीय क्रिकेट फैन्स भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं इरफान पठान ने बिना फेयरवेल मैच खेले भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों की प्लेइंग इलेवन टीम भी तैयार की है.

पठान की इस दिग्गजों की फौज में सलामी बल्लेबाज के तौर पर  गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, शामिल हैं. जबकि मध्यक्रम की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह और सुरेश रैना को दी गई है.

इसके साथ ही विकेटकीपर का दारोमदार महेंद्र सिंह धोनी को दिया गया है. तो वहीं बतौर ऑल राउंडर इरफान पठान खुद टीम में हैं और गेंदबाजी की कमान जहीर खान, अजित अगरकर और प्रज्ञान ओझा को सौंपी गई है. अगर पठान के इस सुझाव पर बीसीसीआई अमल करता है तो पठान की फेयरवेल इलेवन और मौजूदा टीम इंडिया के बीच इस भिडंत का नजारा वाकई देखने लायक रहेगा. 

इरफान पठान ने यह शानदार सुझाव अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर दिया है, जिसमें पठान ने लिखा है कि हर तरफ विदाई मैच की चर्चा चल रही है. क्यों न मेरा यह सुझाव उन पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के लिए कारगार साबित होगा, जिन्होंने बिना फेयरवेल मैच के मैदान के बाहर से ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उनके लिए एक चैरिटी मैच का बंदोबस्त कराया जाए. जिसमें टीम इंडिया और पठान फेयरवेल इलेवन का आमना- सामना हो. आपको बता दें कि इरफान पठान ने इसी साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

 

LIVE TV

 





Source link

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*