vishal panwar August 22, 2020


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन इस बार विदेशी धरती पर होने जा रहा है. इसके लिए आईपीएल टीमों का संयुक्त अरब अमीरात (UAE)पहुंचना शुरू  भी हो गया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम भी 21 अगस्त को दुबई की धरती पर एक विशेष विमान से लैंड कर गई, लेकिन टीम के साथ कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी ने अटकलों का दौर शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें-ब्रैंडन मैक्कुलम के धमाके से इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ था IPL का सबसे पहला मैच

किसी ने विराट के बाद में पहुंचने की बात कही, तो किसी ने उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की तबीयत खराब होने का ही अंदाजा लगा लिया. ये अटकलें बाद में तब शांत हुई, जब आरसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल से विराट के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए उनके पहले से ही दुबई में मौजूद होने की जानकारी दी. लेकिन अब एक नया राज सामने आया है. यह राज है विराट के भी 21 अगस्त को ही दुबई टीम से अलग दूसरे विमान से पहुंचने का. विराट के इस तरह अलग से आने का क्या कारण है, इसका भी राज खुल गया है.

 

बेंगलुरु से उड़ा था टीम का विमान, विराट थे मुंबई में
दरअसल आरसीबी का बेस उनके घरेलू शहर बेंगलुरु में बना हुआ है. इस कारण टीम के सभी भारतीय खिलाड़ियों को बेंगलुरु पहुंचने के लिए ही कहा गया था. बेंगलुरु पहुंचने के बाद इन सभी क्रिकेटर्स को पिछले डेढ़ सप्ताह से क्वारंटीन किया गया था. इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों के तीन बार कोविड-19 टेस्ट किए गए.

इनकी रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद ही क्रिकेटर्स को हवाई जहाज में सफर करने का मौका दिया गया. यह कवायद देश में कोरोना वायरस महामारी के फैले होने के कारण की गई थी. यूएई में प्रवेश के लिए भी आखिरी 72 घंटे के अंदर की कोरोना वायरस रिपोर्ट साथ में रखना अनिवार्य होने के चलते भी यह कवायद की गई थी. लेकिन विराट इस कवायद का हिस्सा नहीं बने थे और वो बेंगलुरु जाकर टीम के साथ नहीं जुड़े थे. 
 

विराट ने किराये पर लिया था अलग विमान
बैंगलौर मिरर अखबार की खबर के मुताबिक, विराट ने दुबई के लिए किराये पर अलग विमान लिया था और उसमें ही वे वहां के लिए रवाना हुए. इससे पहले उन्होंने मुंबई में अपने घर पर ही क्वारंटीन की प्रक्रिया पूरी की और टीम ने उनका कोविड टेस्ट भी वहीं पर कराया था. इस तरह आरसीबी की बाकी टीम बंगलूरू से तो विराट कोहली उसी समय मुंबई से दुबई के लिए रवाना हुए थे. 

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उठाया कदम
दरअसल आरसीबी इस बार लीग में अपना पिछले 12 सीजन का खिताबी सूखा खत्म करना चाहती है. आईपीएल में 2009, 2011 और 2016 में फाइनल तक पहुंची आरसीबी का प्रदर्शन 2014 में यूएई की धरती पर कराए गए कुछ आईपीएल मैच में बेहद शानदार रहा था. इसके चलते उन्हें इस सीजन से बेहद उम्मीद है. लेकिन आरसीबी की उम्मीदों का केंद्र वर्ल्ड के सबसे बेहतरीन टी-20 बल्लेबाज विराट कोहली पर ही बना हुआ है, जो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. विराट ने बंगलूरू तक आने और फिर दुबई जाने में कोरोना की चपेट में आने का खतरा जताया था. इसी कारण टीम ने उन्हें सीधे मुंबई से ही दुबई पहुंचने की छूट दे दी थी.





Source link

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*